Home उत्तराखंड फ़िल्म अभिनेत्री गीता उनियाल की मदद के लिए आगे आये मुख्यमत्री, फ़िल्म इंडस्ट्री ने व्यक्त किया आभार – RAIBAR PAHAD KA

फ़िल्म अभिनेत्री गीता उनियाल की मदद के लिए आगे आये मुख्यमत्री, फ़िल्म इंडस्ट्री ने व्यक्त किया आभार – RAIBAR PAHAD KA

0
फ़िल्म अभिनेत्री गीता उनियाल की मदद के लिए आगे आये मुख्यमत्री, फ़िल्म इंडस्ट्री ने व्यक्त किया आभार – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

उत्तराखण्ड की सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री, लोक कलाकार, नृत्यांगना एवं वीर भड़ माधो सिंह भण्डारी में 8 बार उदीना का शानदार अभिनय करने वाली 700 गीतों में अभिनय करने वाली तथा लोक प्रिय गढ़वाली फ़ीचर फ़िल्म भूली ए भूली, कन्यादान , खेरी का दिन , मेरु गौं और परसों ही दिल्ली में रिलीज हुई ‘जय धारी माँ’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली श्रीमती गीता उनियाल जी को पिछले 3 साल से एक गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया था , बीमारी के बावजूद वह संस्कृति के लिए कार्य करती रही। और पिछले कुछ माह से ज्यादा बीमार हो गई। उनके इलाज पर बहुत खर्चा हो रहा , बड़ी पूंजी की जरूरत है।
आज फिल्म लेखक निर्देशक प्रदीप भण्डारी, लेखक निर्देशक अनुज जोशी, संगीतकार संजय कुमोला, लोक गायक जीतेन्द्र पंवार, फिल्म निर्माता अभिनेता राजेन्द्र रावत, विकास उनियाल तथा श्रीमती कमलेश भण्डारी मुख़्यमंत्री जी से मिले, उन्हें पूरी बात बतायी, तो एक लोक कलाकार की आर्थिक स्थिति तथा बीमारी की गम्भीरता को भांपते हुए मुख़्यमंत्री जी को बिल्कुल भी वक्त नहीं लगा और उन्होंने उसी समय सम्मानजनक आर्थिक मदद की स्वीकृत कर दी। उत्तराखंड फ़िल्म इंडस्ट्री ने माननीय मुख्यमंत्री जी का इस दरियादिली के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया है।
आइये हम सब उत्तराखण्डी दुवा करें कि हमारे उत्तराखण्ड संस्कृति की शान गीता जी शीघ्र स्वस्थ हों और पुनः फिल्म कला संस्कृति के माध्यम से उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति भाषा संरक्षण और बढ़ावा के लिए उनकी निरंतरता बनी रहे।

About Post Author



Post Views:
157

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here