Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडBig breaking :-80 kmph की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, मौसम...

Big breaking :-80 kmph की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

Uttarakhand Weather: 80 kmph की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड के पहाड़ से मैदानी क्षेत्र में रविवार एवं सोमवार दो दिन तेज वर्षा आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम बदलने के बाद प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

Uttarakhand Weather: 80 kmph की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत प्रदेशभर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

रविवार-सोमवार को अधिकांश क्षेत्र में वर्षाआकाशीय बिजली चमकने व ओलावृष्टि की संभावना

उत्तराखंड में मानसून ने अभी दस्तक तो नहीं दी, लेकिन प्री-मानसून और गुजरात पहुंचने के बाद बिपर्जय का असर उत्तर भारत के राज्यों में दिखाई दे सकता है। उत्तराखंड के पहाड़ से मैदानी क्षेत्र में रविवार एवं सोमवार दो दिन तेज वर्षा, आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम बदलने के बाद प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत प्रदेशभर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।निचले क्षेत्रों में गर्मी ने बेहाल किया

उधमसिंह नगर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 38.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। नई टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, इसके अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी के निचले क्षेत्रों में गर्मी ने तेज धूप से दिनभर बेहाल किया।

ऑरेंज के बाद यलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्र वर्षा, आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए रविवार-सोमवार को ऑरेंज अलर्ट व इसके बाद तीन दिन तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान विपरजॉय का अप्रत्यक्ष असर उत्तराखंड में भी दिख सकता है। चक्रवाती तूफान गुजरात के तटीय क्षेत्रों में टकराकर आगे बढ़ गया है।

About Post Author



Post Views:
60

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments