Monday, April 15, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडएसजीआरआर विश्वविद्यालय में प्रतिभाओं का सम्मान - RAIBAR PAHAD KA

एसजीआरआर विश्वविद्यालय में प्रतिभाओं का सम्मान – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

 अनुशासन और हाजिरी के लिए भी मिले मैडल
 स्नात्तकोत्तर में प्रेवश लेने वालों को फीस में छूट

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में सोमवार को 2023 पासआउट विद्यार्थियों के लिए सोमवार को लक्षण्याश् कार्यक्रम के तहत चार दिवसीय सम्मान समारोह का आगाज किया गया। विश्वविद्यालय के 9 स्कूलांे के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए विश्वविद्यालय के दोनांे कैंपसों में सम्मान समारोह का आयोजिन किया गया है। इस समारोह की खास बात यह है कि मेरिट वाले छात्र तो सम्मानित होंगे ही साथ ही खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अव्वल रहने वालों के साथ ही अनुशासन और अव्वल हाजिरी के लिए भी छात्रों को मैडल दिए जा रहे हैं।
विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने पदक हासिल करने वाले अचीवर्स् को अपनी शुभकामनाएं व आशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय से गुणवत्तापरक शिक्षा हासिल करके विद्यार्थी संस्थान के साथ ही उत्तराखण्ड प्रदेश और देश का नाम भी रौशन करेंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ यशवीर दीवान ने कहा कि विश्वविद्यालय हर स्तर पर बेहतर करने की कोशिश कर रहा है। सांस्कृतिक धरोहरों के बढ़ावा देने के साथ ही शोध की दिशा में भी विश्वविद्यालय अग्रसर है। कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूड़ी ने कहा कि विश्वविद्यालय कि छात्र-छात्राओं कोे विश्वविद्यालय में बेहतरीन पढ़ाई व सर्वागीण व्यक्तित्व विकास का माहौल मिले। वे सुखद और उपलब्धि भरी यादें लेकर जाएं और अपने जूनियरों के लिए भी सहायक बनें। अगह वे स्नातक के बाद स्नात्कोत्तर पाठयक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें फीस में छूट भी मिलेगी। विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ् आर पी सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय ने इस बार हाजरी और अनुशासन के लिए भी छात्र-छात्राओं को चिह्नित कर मेडल दिए हैं। यह दर्शाता है कि विश्वविद्यालय हर छात्र-छात्रा के गुणों को परखा जा रहा है। पढ़ाई के साथ.साथ अन्य गुणों के प्रोत्साहन और विकास के लिए भी निरंतर प्रयासरत है। इस मौके पर मानविकी एवं सामाजिक विज्ञान संकाय की डीन प्रो गीता रावत ने कहा कि मानविकी संकाय मानव मूल्यों एवं जीवन के उच्च आदर्शों को अपनाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहा है। एक ओर गढ़वाली भाषा एवं संस्कृति के अध्ययन को आगे बढ़ाने एवं संरक्षण के लिए प्रयासरत है तो दूसरी ओर शोध एवं आधुनिक तकनीक अपनाकर हम बेहतर शिक्षा देने की कोशिश कर रहे हैं। समारोह में पहले दिन मानविकी एवं सामाजिक विज्ञान संकाय एवं कंप्यूटर एप्लीकेशन एवं इन्फार्मेशन टेक्नॉलाजी के स्नातक स्तर पर प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मान स्वरूप मैडल प्रदान किए गए। इसके अलावा खेल सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं के लिए भी हर स्कूल के उपलब्धिधारक छात्र सम्मानित किए गए। हर स्कूल के हाजिरी और अनुशासन में बेहतरीन प्रदर्शन वाले छात्र-छात्राओं को भी मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ् संजय शर्मा आईक्यूएसी निदेशक सुमन वि डीन एकेडेमिक्स प्रो.् कुमुद सकलानी मुख्य प्रशासक प्रो.् मनोज गहलोत चीफ प्रोक्टर ् मनोज तिवारी डीन एजुकेशन प्रो. मालविका कांडपाल डीन एग्रीकल्चर प्रो. प्रियंका बनकोटी डीन आई टी प्रो.् पारूल गोयल विश्वविद्यालय के शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे।
मेडल पाकर खिले चेहरे
देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के 2023 पास आउट छात्र छात्राएं मेडल पाकर खुशी से झूम उठे। पढ़ाई में सिक्का जमाने वाले तो मेडल पाकर खुश थे ही लेकिन सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए भी सम्मान पाने वाले छात्र मानों मेडल पाकर यह महसूस कर रहे थे कि हम भी कम नहीं। वहीं इस बार हाजिरी में बाजी मारने वाले विद्यार्थी भी गर्व महसूस कर रहे थे कि आखिरकार रोज कालेज आने वाल भी सम्मान का हकदार हो सकता है। खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वालों के लिए भी मानों सोमवार का दिन नया संदेश और नई राहें लेकर आया हो। मेडल पाकर खेल प्रतिभाएं भी अभिभूत दिखीं।

About Post Author



Post Views:
2

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments