Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडSilkyara Tunnel Rescue में 41 जिंदगियां बचाने वाले रैट माइनर्स का होगा...

Silkyara Tunnel Rescue में 41 जिंदगियां बचाने वाले रैट माइनर्स का होगा सम्मान – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

उत्तरकाशी। सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रैट माइनर्स को उत्तराखंड सरकार 21 दिसंबर को प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित करेगी। समारोह का आयोजन देहरादून में किया जाएगा। इस दौरान रैट माइनर्स का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। इसके लिए रैट माइनर्स की टीम को देहरादून आने का बुलावा भेजा गया है। रैट माइनर्स टीम के लीडर वकील हसन ने भी इसकी पुष्टि की है।

सही टाइम पर रैट माइनर्स ने संभाला था मोर्चा

सिलक्यारा सुरंग में जब औगर मशीन से ड्रिलिंग का कार्य पूरा नहीं हो पाया, तब रैट माइनर्स ने मोर्चा संभाला था और सुरंग में फंसे श्रमिकों तक निकास सुरंग पहुंचाई। इसके बाद 17 दिन से फंसे श्रमिक बाहर निकल पाए। बचाव अभियान संपन्न होने के बाद 29 नवंबर को मुख्यमंत्री ने रैट माइनर्स टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए 50-50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की थी, जिसके मिलने का रैट माइनर्स को इंतजार है। इस संबंध में दैनिक जागरण ने 10 दिसंबर के अंक में ‘सिलक्यारा के हीरो: रैट माइनर्स को सहायता का इंतजार’ शीर्षक से खबर भी प्रकाशित की थी। अब शासन ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए देहरादून में रैट माइनर्स के सम्मान की तैयारी की है।

सम्मान समारोह में किया गया आमंत्रित

हाल ही में शासन ने जिला आपदा प्रबंधन उत्तरकाशी से रैट माइनर्स के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसके बाद अधिकारियों ने उनसे संपर्क कर सम्मान समारोह के लिए आमंत्रित किया। रैट माइनर्स के आने और जाने की व्यवस्था भी सरकार कर रही है।

इन्हें किया जाएगा सम्मानित

वकील हसन, मुन्ना कुरैशी, मोनू कुमार, फिरोज कुरैशी, नासिर खान, जतिन, देवेंद्र कुमार, इरशाद अंसारी, राशिद अंसारी, नसीम मलिक, सौरभ, अंकुर। सभी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के रहने वाले हैं।

About Post Author



Post Views:
22

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments