Monday, April 15, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडसैन्य धाम को लेकर सीएम धामी ने की समीक्षा बैठक, निर्माण कार्यों...

सैन्य धाम को लेकर सीएम धामी ने की समीक्षा बैठक, निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

देहरादून: राजधानी देहरादून में प्रदेश के पांचवें धाम के रूप में सैन्यधाम का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. हालांकि, सरकार की कोशिश है कि इस साल के अंत तक सैन्यधाम के निर्माण कार्यों को पूरा कर लिया जाए. सैन्यधाम के निर्माण कार्य को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को सचिवालय में सैन्य धाम (शौर्य स्थल) की उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे. वहीं, बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए कि सैन्य धाम के निर्माण कार्यों में और तेजी लाई जाए.

सैन्य धाम में दिखेगी उत्तराखंड की झलक: साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सैन्य धाम का स्वरूप भव्य और दिव्य हो, इसके लिए अन्य राज्यों के सैन्य धामों की स्टडी की गई थी. जिसके तहत उनके जो बेहतर कार्य हैं, उन कार्यों का भी इस धाम में समावेश किया जाए. साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया जाए कि उत्तराखंड की झलक, सैन्यधाम में दिखे. इसके अलावा आसपास केदारखंड और मानसखंड की थीम पर आधारित क्या कुछ गतिविधियां की जा सकती हैं इस पर भी ध्यान देने की जरूरत है. बैठक के दौरान बताया गया कि सैन्य धाम का करीब 45 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है.

निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश: सैन्यधाम के 45 प्रतिशत निर्माण कार्यों के तहत मुख्य द्वार, ऑडिटोरियम, शौर्य स्तम्भ, टैंक प्लेटफॉर्म, बाबा जसवंत सिंह एवं बाबा हरभजन सिंह मन्दिर, बुकिंग काउंटर, चाहरदीवारी एवं म्यूजियम का कार्य प्रगति पर है. वहीं, सीएम धामी ने कहा कि जो भी कमी है और जिन कार्यों में तेजी लाई जानी है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. क्योंकि देश के वीर जवानों की स्मृति में सैन्य धाम बन रहा है. जो पूज्य स्थल है जिसमें सभी शहीद सैनिकों की स्मृति जुड़ी हुई है, जो कि श्रद्धा का केंद्र रहेगा. ऐसे में कोई भी कमी नहीं छोड़ी जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments