Home उत्तराखंड Big breaking: उत्तराखंड में 7 दिन तक रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बारिश होगी भारी – RAIBAR PAHAD KA

Big breaking: उत्तराखंड में 7 दिन तक रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बारिश होगी भारी – RAIBAR PAHAD KA

0
Big breaking: उत्तराखंड में 7 दिन तक रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बारिश होगी भारी – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

उत्तराखंड में अगले चार दिन मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार 23 से 26 जून तक राज्य के जनपदों में भारी बारिश होगी। और इसी को देखते हुए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। तथा इस दौरान विशेष एहतियात बरतने की सलाह भी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज शुक्रवार 23 जून को राज्य के उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उधम सिंह नगर ,पौड़ी ,चंपावत, बागेश्वर और हरिद्वार जिले में भी कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार झोकेंदार हवाएं चलने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

24 जून से 26 जून तक तीन दिन भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में 24 जून से 26 जून तक 72 घंटे भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट के मुताबिक राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने , बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बौछार और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के जनपदों में 3 दिन कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग ने इस दौरान विशेष एहतियात बरतने की सलाह भी दी है जिसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 23 जून से 26 जून तक राज्य में प्री मानसून की गतिविधियां एक्टिव रहने के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। 23 जून को राज्य में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने , तीव्र बौछार होने तथा झोंकेदार हवाएं चलने के साथ-साथ राज्य के उत्तरकाशी. देहरादून. टिहरी. नैनीताल. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई है।

About Post Author



Post Views:
174

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here