Saturday, July 27, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही : मोर्चरी में रखे शव को चूहों ने...

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही : मोर्चरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा, परिजनों में आक्रोश – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

पौड़ी। सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का क्या हाल है, इसकी बानगी जिला चिकित्सालय पौड़ी में देखने को मिली। यहां शुक्रवार रात मोर्चरी में रखे गए एक शव को चूहों ने कुतर डाला। घटना को लेकर स्वजन ने आक्रोश जताते हुए कहा विभाग की लापरवाही के चलते यह स्थिति पैदा हुई। वहीं, एसीएमओ पौड़ी डा. रमेश कुंवर का कहना है कि मोर्चरी का डीप फ्रीजर कुछ समय से खराब है, उसे ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं। मोर्चरी के दरवाजे ढीले होने के चलते चूहा अंदर चला गया होगा, जिससे यह दुखद घटना सामने आई।

पौड़ी के जिला चिकित्सालय के मोर्चरी में रखा गया शव
पौड़ी जिले के एकेश्वर ब्लाक स्थित नौगांवखाल में सेवारत ग्राम विकास अधिकारी राहुल उप्रेती (कोट ब्लाक के ग्राम देवल निवासी) की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। राहुल की पत्नी उन्हें उपचार के लिए सीएचसी नौगांवखाल ले गईं, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया लेकिन, सीएचसी में मोर्चरी नहीं होने के कारण शव को पौड़ी स्थित जिला चिकित्सालय लाया गया।

कड़ी कार्रवाई की मांग

मृतक के स्वजन नितिन उप्रेती ने बताया कि मोर्चरी में डीप फ्रीजर खराब पड़ा था। शव रखने को लेकर कर्मचारियों का व्यवहार भी बहुत ही नकारात्मक रहा। साथ ही मोर्चरी का दरवाजा भी रातभर खुला था। जिसपर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। नितिन ने बताया कि सुबह जब वह मोर्चरी में गए तो शव को चूहों ने कुतरा हुआ था। इस पर उन्होंने चिकित्सकों के सामने नाराजगी भी जताई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जैसे कोई फर्क ही नहीं पड़ा।

About Post Author



Post Views:
5

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments