Home उत्तराखंड श्री बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा को व्यवस्थित रूप देने के लिए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय सम्मानित – RAIBAR PAHAD KA

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा को व्यवस्थित रूप देने के लिए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय सम्मानित – RAIBAR PAHAD KA

0
श्री बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा को व्यवस्थित रूप देने के लिए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय सम्मानित – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

प्रांतीय श्रमजीवी पत्रकार यूनियन चमोली का सम्मेलन

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा को व्यवस्थित रूप देने के लिए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय सम्मानित


• पर्यावरण संरक्षण व तीर्थाटन में मीडिया की भूमिका पर आयोजित हुई गोष्ठी

• पर्यावरण,तीर्थाटन, मीडिया से जुड़ी कई हस्तियों को भी सम्मान।

चमोली: 25 अगस्त। बदरीनाथ हाईवे अलकनंदा के तट पर ईको टूरिज्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण चमोली के निकट बिरही में बदरीनाथ वन प्रभाग के सभागार में शुक्रवार को प्रांतीय श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की चमोली इकाई की ओर से जनपद सम्मेलन आयोजित किया गया। इस दौरान वि​भिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय कार्य कर रही ह​स्तियों को सम्मानित किया गया। इस क्रम में बदरीनाथ धाम और केदारनाथ की तीर्थयात्रा को व्यव​स्थित रुप देने पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को सम्मानित किया गया है।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पहली बार उत्तराखंड चार धाम सहित श्री बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा व्यवस्थित ढ़ग से चली है लाखों तीर्थयात्रियों ने सरलता- सुगमतापूर्वक धामों के दर्शन किये है जिसके लिए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कई चुनौतियों से जूझकर भगीरथ प्रयास किये जिसके सुखद परिणाम सबके सामने है।

इसी क्रम में गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह, वरिष्ठ पत्रकार रजपाल बिष्ट, क्रांति भट्ट, पुष्कर सिंह नेगी और जन सरोकारों से जुड़े व व्यापार मंडल अध्यक्ष अंकोला पुरोहित को प्रतीक चिन्ह और शॉल भेंटकर सम्मानित किया गया।
इसके पश्चात पर्यावरण संरक्षण व तीर्थाटन में मीडिया की भूमिका विषय पर गोष्ठी आयोजित हुई। गोष्ठी में मुख्य अति​थि जिला​धिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्र ने अपने संबो​धन में कहा कि हिमालय क्षेत्र में चारधाम यात्रा के साथ ही कई ऐसे तीर्थस्थल और पर्यटन स्थल हैं, जो पर्यटकों और तीर्थयात्रियों की नजरों से दूर हैं। ऐसे स्थलों को आगे लाने के प्रयास होने चाहिए। आज हिमालय क्षेत्र में इको टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसमें सबकी भागेदारी बेहत जरुरी है। चमोली जनपद का एट्रो विलेज बैनीताल आज देश-दुनिया में अपनी पहचान बना चुका है। चमोली के पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने चारधाम यात्रा के संचालन और आपदाओं के दौरान पुलिस के कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि चमोली जनपद चारों ओर से तीर्थाटन व पर्यटन स्थलों से ​घिरा हुआ है। यहां की प्राचीन धरोहरों को देश-दुनिया में पहुंचाने का काम किया जाना चाहिए।
सीपीबी पर्यावरण विकास समिति के न्यासी ओम प्रकाश भट्ट ने कहा कि चमोली जनपद चिपको आंदोलन की धरती है। यहां आज भी लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति ललक है। उन्होंने समिति की ओर से किए गए वि​भिन्न क्रियाकलापों के बारे में बताया।
इस मौके पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेष भार्गव, प्रांतीय अध्यक्ष शंकर दत्त शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र रावत, जिलाध्यक्ष प्रमोद सेमवाल, महामंत्री केके सेमवाल, जोशीमठ तहसील अध्यक्ष प्रदीप भंडारी, शेखर रावत, नंदन बिष्ट, सुरेंद्र रावत, राजकुमार तिवारी, संदीप कुमार, सुरेंद्र सिंह गड़िया, राम सिंह राणा, मनोज रावत, विवेक रावत सहित
वि​भिन्न प्रांतों से पहुंचे मीडिया कर्मी मौजूद रहे।

About Post Author



Post Views:
39

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here