Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडरूद्रप्रयाग हादसे की बड़ी वजह आई सामने 13 लोगों की गई जान:...

रूद्रप्रयाग हादसे की बड़ी वजह आई सामने 13 लोगों की गई जान: सीएम धामी ने जताया दुख – Sainyadham Express

शेयर करें

रूद्रप्रयाग हादसे की बड़ी वजह आई सामने 13 लोगों की गई जान: सीएम धामी ने जताया दुख

 

देहरादून( उत्तराखंड): रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना ने एक बार फिर से सभी को दहला कर रख दिया है. इस सड़क हादसे में अभी तक 13 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में घायल कई लोगों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया गया है. 9 घायलों का उपचार रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा ड्राइवर की आंख लगने से हुआ. टेम्पो ट्रैवलर देर रात दिल्ली से 26 यात्रियों को लेकर रुद्रप्रयाग की ओर चला था. जैसे ही टेम्पो ट्रैवलर रेंतोली के पास पहुंचा तभी ड्राइवर को नींद की झपकी लग गई. जिससे ड्राइवर टेम्पो ट्रैवलर पर नियंत्रण खो बैठा. जिसके बाद टेम्पो ट्रैवलर सीधे अलकनंदा नदी में जा गिरा.

रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर हादसे की सूचना जैसे ही स्थानीय लोगों को मिली, सभी तुरंत मौके पर पहुंचे. पुलिस प्रशासन को घटना की जानकारी दी गई. जिसक बाद मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. अभी तक रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर हादसे में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. कई घायलों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया गया है. जिनमें से दो लोगों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा. कुछ घायलों का उपचार रुद्रप्रयाग में चल रहा है.

गढ़वाल आईजी केएस नागन्याल ने एएनआई को बताया स्थानीय प्रशासन, निवासी और एसडीआरएफ बचाव और राहत अभियान में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘टेम्पो ट्रैवलर नोएडा से रुद्रप्रयाग की ओर जा रहा था, तभी यह 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया. ड्राइवर को भी गंभीर चोटें आई हैं’

हादसे की जानकारी के बाद सीएम धामी भी एक्शन में हैं. सीएम धामी ने हादसे पर दुख जताते हुए इसके जांच के आदेश दिये हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुर्घटना पर दुख जताया है.गृहमंत्री अमित शाह ने ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

 

About Post Author



Post Views:
26

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments