Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडरानीखेत में आगामी मानसून मिनी मैराथन प्राकृतिक सुंदरता के बीच एक रोमांचक...

रानीखेत में आगामी मानसून मिनी मैराथन प्राकृतिक सुंदरता के बीच एक रोमांचक दौड़ का वादा करती है – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

बलवंत सिंह रावत, रानीखेत

रानीखेत, 2 अगस्त, 2023 – सभी धावकों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों का आह्वान! रानीखेत का सुरम्य शहर 13 अगस्त, 2023 को होने वाली एक रोमांचक मानसून मिनी मैराथन के लिए तैयार हो रहा है। यह रोमांचक कार्यक्रम सभी आयु समूहों और फिटनेस स्तरों के प्रतिभागियों को आकर्षित करने के लिए तैयार है, जो स्थानीय समुदाय को एक साथ आने और जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है। हिमालय के पहाड़ों की आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि के बीच दौड़ने का आनंद।

मैराथन के लिए हरी झंडी दिखाने का समारोह एक सम्मानित समारोह होगा, जिसमें रानीखेत के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) और रानीखेत में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिरीक्षक इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे। शुरुआती पंक्ति में उनकी उपस्थिति निस्संदेह प्रतिभागियों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरणा के रूप में काम करेगी।

पुरस्कार वितरण और ध्वजारोहण समारोह का संचालन केआरसी (कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर) के सम्मानित सेना कमांडेंट द्वारा किया जाएगा, जिससे इस आयोजन में प्रतिष्ठा का स्पर्श जुड़ जाएगा। मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले धावकों को पदक और उपलब्धि प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

मॉनसून मिनी मैराथन फिटनेस और अनुभव के विभिन्न स्तरों को पूरा करने वाले तीन अलग-अलग मार्ग प्रदान करता है – 5 किलोमीटर, 7 किलोमीटर और 12 किलोमीटर। धावक छह श्रेणियों में से चुन सकते हैं, जिनमें 18 वर्ष से कम उम्र के प्रतिभागियों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक शामिल हैं। चाहे आप एक अनुभवी धावक हों या पहली बार दौड़ने के शौकीन हों, हर किसी के लिए भाग लेने और अपनी दौड़ कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक उपयुक्त श्रेणी है।

स्थानीय प्रशासन ने मार्ग प्रबंधन, सुरक्षा और चिकित्सा सहायता के मामले में पर्याप्त सहायता प्रदान करके कार्यक्रम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया है। किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति के मामले में तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए मार्गों पर रणनीतिक रूप से मेडिकल एम्बुलेंस तैनात की जाएंगी।

रानीखेत पर्वतारोहण और आउटडोर क्लब (आरएमओसी) द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सामुदायिक भावना को बढ़ावा देने और सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देने का वादा करता है। आरएमओसी के पास क्षेत्र में सफल आउटडोर गतिविधियों और साहसिक कार्यक्रमों के आयोजन का एक समृद्ध इतिहास है, और उम्मीद है कि मॉनसून मिनी मैराथन भी इसका अपवाद नहीं होगा।

पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अगस्त, 2023 निर्धारित है। प्रतिभागियों को अपना स्थान सुरक्षित करने और समय पर घटना की जानकारी प्राप्त करने के लिए जल्दी पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। पंजीकरण आधिकारिक आरएमओसी वेबसाइट के माध्यम से या रानीखेत में निर्दिष्ट पंजीकरण केंद्रों पर व्यक्तिगत रूप से किया जा सकता है।

रानीखेत में मॉनसून मिनी मैराथन सिर्फ एक सामान्य दौड़ कार्यक्रम नहीं है; यह फिटनेस, प्रकृति और एकजुटता की भावना का उत्सव है जो दौड़ने को बढ़ावा देती है। तो, 13 अगस्त, 2023 को अपने कैलेंडर में अंकित करें और एक यादगार अनुभव के लिए रानीखेत में धावकों के जीवंत समुदाय में शामिल हों, जो आपको तरोताजा और प्रेरित कर देगा।

अधिक जानकारी और पंजीकरण विवरण के लिए, कृपया रानीखेत पर्वतारोहण और आउटडोर क्लब (आरएमओसी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या रानीखेत में उनके कार्यालय से संपर्क करें।

About Post Author



Post Views:
48

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments