Home उत्तराखंड रानीखेत महाविद्यालय में नवीन प्रवेश हेतु मेरिट तैयार तथा प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ: ऐसे करें आवेदन – RAIBAR PAHAD KA

रानीखेत महाविद्यालय में नवीन प्रवेश हेतु मेरिट तैयार तथा प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ: ऐसे करें आवेदन – RAIBAR PAHAD KA

0
रानीखेत महाविद्यालय में नवीन प्रवेश हेतु मेरिट तैयार तथा प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ: ऐसे करें आवेदन – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

बलवंत रावत, रानीखेत

सत्र 2023-24 में बी0ए0, बी0कॉम0 तथा बी0एससी0 प्रथम सेमेस्टर में प्रदेशभर के समस्त महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु समर्थ पोर्टल के माध्यम से दिनांक 31 मई, 2023 से 02 जुलाई, 2023 के मध्य पंजीकरण करवाया गया था। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में बी0ए0, बी0कॉम0 तथा बी0एससी0 में प्रवेश हेतु कुल 506
पंजीकृत छात्र/छात्राओं की मेरिट लिस्ट तैयार कर ली गयी है । महाविद्यालय में नैक प्रत्यायन प्रक्रिया गतिमान होने के कारण मेरिट लिस्ट तैयार करने तथा प्रवेश प्रक्रिया सञ्चालन करने में थोड़ा ठहराव उत्पन्न हो गया था परन्तु अब मेरिट लिस्ट तैयार करके महाविद्यालय के सूचना पट्ट में चस्पा कर दिया गया है और महाविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट www.gpgcrtk.in में भी अपलोड कर दिया गया है ।

कुल 506 पंजीकृत छात्र /छत्राओं में से 33 छात्र /छत्राओं को उनके इंटरमीडिएट परीक्षा परि णाम प्रतीक्षारत होने के कारण या पंजीकरण के समय परीक्षा परिणाम स्पष्ट रूप से नहीं दर्शाने के कारण प्रथम मेरिट लिस्ट में सम्मिलित नहीं किया जा सका है तथा अन्य सभी 473 छात्र /छत्राओं को मेरिट लिस्ट में सम्मिलित किया गया है। समर्थ पोर्टल से प्राप्त डाटा के अनुसार बी0ए0 में सर्वोच्च मेरिट इंडेक्स 1116 है, बी0कॉम0 में 1031.6 है, बी0एससी0 बायोलॉजी ग्रुप में 1111 है तथा बीएससी मैथ्स ग्रुप में सर्वोच्च मेरिट इंडेक्स 1123 है।

प्रथम मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं की प्रवेश प्रक्रिया दिनांक 13 जुलाई 2023 से प्रारंभ की जा रही है जिसके लिए सभी छात्र /छत्राओं को अपने समस्त प्रमाणपत्रों, टीसी/सीसी, तथा आरक्षण एवं वेइटज अंकों से संबंधित प्रमाण पत्रों के साथ महाविद्यालय के विभिन्न प्रवेश समितियों के समक्ष काउंसिलिंग प्रक्रिया हेतु उपस्थित होना अनिवार्य होगा ।

About Post Author



Post Views:
13

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here