Home उत्तराखंड बड़ी खबर:बहला फुसलाकर धर्मपरिवर्तन का मामला आया सामने, चार पुलिस के हवाले – RAIBAR PAHAD KA

बड़ी खबर:बहला फुसलाकर धर्मपरिवर्तन का मामला आया सामने, चार पुलिस के हवाले – RAIBAR PAHAD KA

0
बड़ी खबर:बहला फुसलाकर धर्मपरिवर्तन का मामला आया सामने, चार पुलिस के हवाले – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

स्थान – किच्छा, ऊधम सिंह नगर।

रिपोर्टर – मुमत्याज अहमद।

उधम सिंह नगर – धर्मांतरण को लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में अनेको तरीके से धर्मपरिवर्तन किये जा रहा है, जिसकी बानगी उत्तराखंड में भी देखने को मिली है। चाहें उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून को सख्त क्यों ना कर दिया गया हो लेकिन उधम सिंह नगर में दो विदेशी नागरिकों द्वारा धर्म परिवर्तन करने की सूचना मिली है। जहाँ हिंदूवादी संगठनों के लोगो ने जमकर हंगामा किया और दो महिला सहित चार लोगो को पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि दोनों विदेशी नागरिक भागने में कामयाब हो गए।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि प्रार्थना सभा एवं निर्धन लोगों को पढ़ाने के नाम पर विदेश में रहने वाले वाले दो लोगों के साथ कुछ स्थानीय लोगों की मिलीभगत से धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। किच्छा कोतवाली के बंगाली कॉलोनी क्षेत्र में स्थानीय लोगों के धर्म परिवर्तन करने की सूचना पर स्थानीय लोग एवं भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए । स्थानीय हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले का खुलासा किया। हंगामा होने के बाद मौके पर मौजूद एक विदेशी महिला एवं पुरुष मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। जबकि चार संदिग्ध लोगों को हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने किच्छा पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि विगत 3 दिनों से संदिग्ध लोगों द्वारा प्रार्थना सभा चलाकर स्थानीय लोगों को गुमराह किया जा रहा था। विगत 3 दिनों से मीट मांस की दावत करते हुए पैसों का लालच देकर उनको धर्म परिवर्तन करने का प्रलोभन दिया जा रहा था। मौके पर पहुंचे हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। मामले की सूचना पर किच्छा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और वीडियोग्राफी करने के बाद प्रार्थना सभा का आयोजन कराने वाले चार संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

किच्छा कोतवाली पहुंचे भाजपा एवं हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उत्तराखंड- यूपी के सीमावर्ती क्षेत्रों के संदिग्ध लोगों द्वारा क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर स्थानीय लोगों को पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की प्रक्रिया की जा रही थी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ईसाई मशीनरी द्वारा नगर के तमाम क्षेत्रों में इस तरह की प्रार्थना सभा आयोजित कर भोले भाले गरीब एवं निर्धन लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

रुद्रपुर एसपी सिटी मनोज कत्याल बताया कि एक किच्छा में परिवर्तन का मामला समाने आया है जहाँ किच्छा पुलिस ने दो महिलाओं सहित चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच एवं पूछताछ शुरू कर दी है।

About Post Author



Post Views:
2

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here