Monday, April 15, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडपानी की निकासी कर प्रशासन सर्वे के जरिए नुकसान का आकलन करें:...

पानी की निकासी कर प्रशासन सर्वे के जरिए नुकसान का आकलन करें: डॉ अग्रवाल, भारी जल मग्न के बाद भी मंत्री ने अधिकारियों के साथ किया स्थलीय निरीक्षण: देखें वीडियो – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

क्षेत्रीय विधायक ने भारी वर्षा के कारण जल मग्न हुए क्षेत्रों का प्रशासनिक टीम के साथ किया दौरा

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भारी वर्षा के कारण जल मग्न हुए क्षेत्रों हनुमंतपुरम गली 7,8,9 तथा अमित ग्राम गुमानीवाला, हरिद्वार हाईवे, श्यामपुर हाट गली, गुलजार फार्म, शक्ति विहार कॉलोनी सहित घरों में आई दरारों, बहे खेतों, टूटे आंगन का प्रशासन की टीम के साथ दौरा किया। इस दौरान ड्रेनेज के स्थायी समाधान को लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए, जबकि एनएच के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सचिव लोनिवि को कड़े शब्दों में निर्देश दिए।

मंगलवार को डॉ अग्रवाल हनुमंतपुरम गली नंबर 07,08,09 में पहुंचे, यहां पानी की समस्या के स्थायी समाधान को नमामि गंगे के परियोजना निदेशक एसके वर्मा को दूरभाष पर निर्देश दिए। साथ ही मुख्य नगर आयुक्त को अतिशीघ्र पानी निकासी के निर्देश दिए। इस मौके पर वरिष्ठ पार्षद श्री शिव कुमार गौतम, एकांत गोयल, बृजपाल राणा, रूपेश गुप्ता, माधवी गुप्ता, अमरीश गर्ग, विशाल कक्कड़, दीप शर्मा सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

इसके बाद डॉ अग्रवाल ने अमित ग्राम गुमानीवाला में जलभराव की स्थिति जानी उन्होंने मौके पर मौजूद रेंजर देवेंद्र सिंह पुंडीर को कड़े शब्दों में जंगल का पानी आबादी क्षेत्र में ना आने के लिए उचित समाधान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा, तहसीलदार चमन सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार, सिंचाई के अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल, सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल, पार्षद वीरेंद्र रमोला, मानवेंद्र कंडारी, विजेंद्र मोंगा आदि उपस्थित रहे।

डॉ अग्रवाल ने इसके बाद हाईवे का दौरा किया यहां नालो के कम अधूरे पड़े होने के चलते मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर एनएच अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही सचिव लोनिवि पंकज पांडे को दूरभाष पर कड़े शब्दों में निर्देश भी दिए।

पानी की निकासी के लिए चंदन बिष्ट को डॉ अग्रवाल ने मनाया
ऋषिकेश। डॉ अग्रवाल श्यामपुर हॉट वाली गली पहुंचे, यहां शक्ति विहार कॉलोनी गली नंबर 21 में करीब 3 फुट पानी में पैदल चलकर नुकसान का जायजा लिया। यहां गंभीर समस्या को जानते हुए डॉ अग्रवाल ने उप जिलाधिकारी को यहां पानी की निकासी सर्वप्रथम करने के निर्देश दिए। साथ ही ड्रेनेज के स्थाई समाधान के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य मार्ग पर पानी की निकासी के लिए डॉ अग्रवाल ने स्थानीय ग्रामीण चंदन सिंह बिष्ट को अपने खेत से पानी की निकासी के लिए मनाया। जिस पर चंदन सिंह ने डॉ अग्रवाल को पानी की निकासी अपने खेत से निकालने के लिए कहा।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा सोनी रावत, सबर सिंह, चंदन सिंह बिष्ट, स्वरूप सिंह पुंडीर, दिनेश कुमार, पवन पांडे, मंजू देवी, इला गैरोला, सतपाल रावत आदि उपस्थित रहे।

सर्वे करवाकर प्रभावितों को दें उचित मुआवजा
ऋषिकेश। डॉ अग्रवाल ने उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा को जल भराव के कारण घरों में फंसे लोगों को भोजन, पानी तथा दैनिक उपभोग की वस्तुएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कड़ी में कोई भी व्यक्ति रह न जाए, इसका भी ध्यान रखा जाए।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि मेडिकल की टीम भेजी जाए। साथ ही पानी की निकासी होने पर पटवारी सर्वे करें। जिससे नुकसान की सही स्थिति का आकलन किया जा सके और प्रभावितों को उचित मुआवजा मिल सके।

About Post Author



Post Views:
26

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments