Saturday, July 27, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडदो फरवरी को यूसीसी का ड्राफ्ट सौंपेगी कमेटी, सीएम धामी ने बताई...

दो फरवरी को यूसीसी का ड्राफ्ट सौंपेगी कमेटी, सीएम धामी ने बताई आगे की रणनीति – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता जल्द ही लागू होने वाला है। इस बात की पुष्टि खुद सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही है। सीएम धामी ने कहा कि हमने सारी तैयारियां कर ली है और इस साल ये लागू हो जाएगा। राज्य में यूसीसी लागू करने पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि हमने 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता से वादा करते हुए समान नागरिक व्यवस्था लागू करने का संकल्प लेते हुए यूसीसी कमेटी का गठन किया था। देवभूमि की जनता ने हमें चुना और हमने अपना वादा पूरा करने का संकल्प लिया है।

दो फरवरी को ड्राफ्ट सौंपेगी कमेटी

सीएम धामी ने कहा कि राज्य में कमेटी ने अपना काम कर लिया है और दो फरवरी को यूसीसी कमेटी अपनी रिपोर्ट हमें सौंपेगी। रिपोर्ट मिलने के बाद इसे कैबिनेट में लाया जाएगा और उसके बाद राज्य में कार्रवाई की जाएगी।

बुलाया जाएगा विधानसभा सत्र

सीएम धामी ने कहा कि यूसीसी को विधानसभा में इस एक एक्ट बनाने की दिशा में प्रस्तुत किया जाएगा। विधानसभा सत्र बुलाकर सरकार समान नागरिक संहिता को पूरे प्रदेश में लागू करेगी। बता दें कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इस दिशा में अब तेजी से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) की अध्यक्षता में गठित समिति संहिता का ड्राफ्ट तैयार कर चुकी है।

About Post Author



Post Views:
33

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments