Home उत्तराखंड तो केदारनाथ में लगाया गया सोना बन गया पीतल,तो सच में ग़ायब हुआ 125करोड़ का सोना: देखें वीडियो – RAIBAR PAHAD KA

तो केदारनाथ में लगाया गया सोना बन गया पीतल,तो सच में ग़ायब हुआ 125करोड़ का सोना: देखें वीडियो – RAIBAR PAHAD KA

0
तो केदारनाथ में लगाया गया सोना बन गया पीतल,तो सच में ग़ायब हुआ 125करोड़ का सोना: देखें वीडियो – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

: क्या केदारनाथ धाम के गर्भगृह में लगी सोने की परत असली नहीं है? क्या ये सोना पीतल में बदल चुका है? क्या केदारनाथ धाम में 125 करोड़ रुपए का सोना गायब हुआ? ये सारे सवाल उठ रहे हैं तीर्थपुरोहित संतोष त्रिवेदी के आरोपों से। संतोष त्रिवेदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं।

वायरल हो रहे वीडियो में केदारनाथ धाम में सदी की सबसे बड़ी चोरी का आरोप लगा है। चार धाम महापंचायत के उपाध्यक्ष संतोष त्रिवेदी का आरोप है कि केदारनाथ धाम में लगाए गए 230 किलोग्राम सोने की चोरी की गई है। असली सोने की जगह वहां नकली सोना लगाया गया है। इस वजह से गर्भगृह के सोना अब पीतल की तरह दिखने लगा है। इस सोने को लगाने मेंकरीब 125 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। संतोष त्रिवेदी का आरोप है कि इस धन का गबन करके गर्भगृह में सोने की जगह पीतल की परतें लगाई गई। संतोष त्रिवेदी ने कहा कि करोड़ों हिंदू धर्मावलंबियों और सनातनीयों की आस्था के केंद्र बाबा केदार के गर्भ गृह को पिछले वर्ष ही कपाट बंद होने से चंद दिनों पहले स्वर्ण मंडित किया गया था। अब यह पीतल होने की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कुकृत्य को अंजाम देना करोड़ों हिंदू धर्मावलंबियों और सनातनियों की आस्था पर कुठाराघात है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जानी चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले चंद दिनों में भव्य जन आंदोलन को अंजाम दिया जाएगा।

बता दें कि मुंबई के एक कारोबारी ने 230 किलोग्राम सोना दान किया गया था। इससे कई सोने की प्लेट बनाई गई और उन्हें मंदिर के अंदर गर्भगृह में लगाया गया। अब यहां से सोना गायब होने की चर्चा शुरू हो गई है। संतोष त्रिवेदी ने उस वक्त भी गर्भगृह में सोना लगाने का विरोध किया था।

About Post Author



Post Views:
141

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here