Home उत्तराखंड डेंगू को हराने के लिए खुद देहरादून के नियर सुनील गम उतरे सड़कों पर – RAIBAR PAHAD KA

डेंगू को हराने के लिए खुद देहरादून के नियर सुनील गम उतरे सड़कों पर – RAIBAR PAHAD KA

0
डेंगू को हराने के लिए खुद देहरादून के नियर सुनील गम उतरे सड़कों पर – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है नगर निगम डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबद्धता से लगातार कार्य कर रहा है, जिसके अंतर्गत सभी 100 वार्डों में नियमित फॉगिंग, लार्वा को पहचान कर उसको नष्ट करना और पेपर पंपलेट की सहायता से जनता में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मेयर सुनील उनियाल ‘गामा ‘ने स्वयं विभिन्न वार्डों का स्थलीय निरीक्षण करके डेंगू के रोकथाम एवं डेंगू के प्रभाव को कम करने हेतु निगम द्वारा चलाई जा रही फॉगिंग का जयजा ले रहे हैं। खुद महापौर ने इसके लिए मोर्चा संभाल लिया है। महापौर ने दूनवासियों से अपील की है कि डेंगू की रोकथाम में अपनी भागीदारी निभाएं। डेंगू की रोकथाम के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है

नगर निगम जून प्रथम सप्ताह से ही प्रत्येक वार्ड में लगातार फॉगिंग कर रहा है। और डेंगू की रोकथाम के लिए प्रचार प्रसार भी कर रहा है। इसके लिए दोनों वीडियो को भी जागरूक होकर अपने घर के गमले,कूलर,टायर , पानी के बर्तनों पर ज्यादा दिनों तक पानी एकत्रित न होने दें इससे डेंगू के मच्छर एवं लार्वा आपकी सेहत को बिगाड़ सकते हैं। डेंगू एक जानलेवा बीमारी है इसको हल्के में ना लें। इसकी रोकथाम के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग लगातार एक कार्य कर रहे हैं उसमें आम जनमानस की भागीदारी भी होनी चाहिए।

नगर निगम द्वारा डेंगू के विरुद्ध मजबूती से गतिमान फॉगिंग अभियान के अंतर्गत आज मेयर सुनील उनियाल ‘गामा’ ने वार्ड 22, तिलक रोड क्षेत्र में 10 मशीनों के माध्यम से बृहद फॉगिंग अभियान चलाया। इस संपूर्ण अभियान में आनंद चौक, खुड़बुडा़ मोहल्ला, तिलक रोड, अंसारी मार्ग व डांडीपुर मोहल्ला आदि क्षेत्रों में नगर निगम की टीम ने पहुंचकर बड़े स्तर पर फॉगिंग को की। और लोगों से जनसंपर्कर जागरूक किया।

About Post Author



Post Views:
26

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here