Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड से डाॅ हरमीत एकमात्र डाॅक्टर जिन्हें मिला सम्मान - RAIBAR PAHAD...

उत्तराखण्ड से डाॅ हरमीत एकमात्र डाॅक्टर जिन्हें मिला सम्मान – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

मानव भ्रूण के विकास विषय पर उत्कृष्ट प्रस्तुतिकरण
के लिए एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज की डाॅ हरमीत कौर सम्मानित

उत्तराखण्ड से डाॅ हरमीत एकमात्र डाॅक्टर जिन्हें मिला सम्मान

दुनियाभर से 100 से अधिक मेडिकल विशेषज्ञों ने अलग अलग विषयों में किया आवेदन

देहरादून। श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज (एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज) के एनोटाॅमी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ हरमीत कौर को हेल्थ कैयर अवार्ड 2023 से नवाजा गया। वीनस इंटरनेशनल फाउंडेशन, चेन्नई की ओर से डाॅ हरमीत कौर को उत्कृष्ट शोधकर्ता के रूप में सम्मानित किया गया। दुनियाभर से अलग अलग विषयों में करीब 100 मेडिकल विशेषज्ञों ने विभिन्न मेडिकल विषयों पर आवेदन किए थे। वीनस इंटरनेशनल फाउंडेशन, चेन्नई द्वारा हर वर्ष हैल्थ केयर अवार्ड 2023 के लिए आवेदन मांगे जाते हैं। डाॅ हरमीत के रिसर्च का मुख्य विषय
मानव भ्रूण के विकास का ऊतक विज्ञान से सम्बन्ध (हिस्टोलाॅजी) रहा है। ज्यूरी सदस्यों ने इस श्रेणी में उनके विषय को सर्वश्रेष्ठ घोषित करते हुए उत्कृष्ट रिसर्च 2023 अवार्ड प्रदान किया।
काबिलेगौर है कि प्रतिवर्ष वीनस इंटरनेशनल फाउंडेशन, चेन्नई की ओर से हेल्थकेयर के क्षेत्र में क्वालिटी, रिलायबिलिटी एण्ड कंपीटेंस की सही जानकारी एवम् दक्षता के मापदण्डों पर चयन प्रक्रिया द्वारा मेडिकल विशेषज्ञों को प्रोत्साहित करती है। इस वर्ष उत्तराखण्ड से डाॅ हरमीत कौर एकमात्र डाॅक्टर हैं जिन्हें पुरस्कृत किया गया है।
डाॅ हरमीत कौर ने जानकारी दी कि
मानव भ्रूणण के विकास का ऊतक विज्ञान से सम्बन्ध (हिस्टोलाॅजी) विषय में जन्मजात बीमारियों को समझने में मदद मिलती है। यह रिसर्च भ्रूण तथा नवजात शिशुओं की जन्मजात बीमारियों की शल्य चिकित्सा में वरदान कारगर हो सकती है। डाॅ हरमीत कौर ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता श्री गुरबक्श सिंह, परिजनों और गुरुजनों को दिया है।

About Post Author



Post Views:
18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments