Home उत्तराखंड उत्तराखंड की नौनी’ के गाने और वेबसाइट की लॉन्चिंग – RAIBAR PAHAD KA

उत्तराखंड की नौनी’ के गाने और वेबसाइट की लॉन्चिंग – RAIBAR PAHAD KA

0
उत्तराखंड की नौनी’ के गाने और वेबसाइट की लॉन्चिंग – RAIBAR PAHAD KA

[ad_1]

शेयर करें

शिक्षा और चिकित्सा मंत्री ने किया किया एनजीओ का भी शुभारंभ

देहरादून।
रविवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में ‘ उत्तराखंड की नौनी’ गाना, वेबसाइट की लॉन्चिंग और एनजीओ का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर शुभकामनाओ संदेश के साथ जैसे ही ये गीत रिलीज हुआ तो हर कोई पहाड़ी धुन पर झूम उठा।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की नौनी प्लेटफॉर्म के माध्यम से हमारे राज्य की बेटियों और महिलाओं को कुछ कर गुज़रने के लिए हौसला मिलता रहेगा। साथ ही जिस तरह से इस गीत में गौरा देवी से लेकर रामी बौराणी तक का जिक्र किया गया है। ये उत्तराखंड की नौनियों के सशक्तिकरण को दर्शाता है। विशिष्ट अतिथि राजपुर रोड विधायक खजानदास ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बेटियों की शिक्षा हो या महिलाओं का रोजगार हर दिशा में ये एनजीओ बेहतर कार्य करेगी। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा कि हमारे राज्य की नौनियां आज हर पटल पर अपना नाम रोशन कर रही हैं। ये वाकई में गर्व की बात है। भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि इस मंच के माध्यम से महिलाओं को संगठित होने का मौका मिला है। ये एक अच्छी पहल है।
इस मौके पर तृप्ता कुकरेती के आर्ट ऑफ मोशन स्टूडियो की ओर से पहाड़ी डांस पर विशेष प्रस्तुति दी गई। अदम्या गुसाईं ने बेटियों की शिक्षा को लेकर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी।पहाड़ी रसोई की पूजा तोमर की ओर से सबको पहाड़ी व्यंजन परोसे गए।
आयोजक उत्तराखंड की नौनी नलिनी गोसाईं ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में एक नई क्रांति लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य महिला शक्ति के लिए विशेष कार्य करना है, वो भी अपने पहाड़ी परिवेश को ध्यान में रखते हुए। मंच संचालन हेमलता नैथानी ने किया।
कार्यक्रम में उमा संस्था की अध्यक्ष साधना शर्मा, गीत के लेखक जसपाल राणा, म्यूजिक देने वाले अमित वी कपूर, डायरेक्टर विनय चानना, अभिनेत्री नलिनी गोसाईं, सिंगर अभिलाषा सती, मीरा आदि उपस्थित थे।

About Post Author



Post Views:
34

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here