Tuesday, June 18, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशी में अजब प्रेम का गजब मामला: शादी की जिद्द पर अड़ी...

उत्तरकाशी में अजब प्रेम का गजब मामला: शादी की जिद्द पर अड़ी प्रेमिका प्रेमी के घर के बाहर अन्न कोठार में बैठी धरने पर: देखें वीडियो – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

उत्तरकाशी के नौगाँव ब्लॉक के समीप मुगरा गांव मे अजब प्रेमी का गजब मामला सामने आया है। यहां शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका अपने प्रेमी के घर के बाहर अन्न कोठार मे धरने पर बैठी हुयी है।
प्राइवेट डेन्टल क्लीनिक चला रहे चिकित्सक  के प्रेम जाल में फंसने के बाद शादी से इनकार करने से नाराज क्षेत्र की एक युवती  पिछले छः माह से न्याय के लिए भटक रही है। युवती अपना गाँव छोड़ कर  छः माह से डॉ रवि परमार के  गाँव मुंगरा में गौशाला में रह कर न्याय की लड़ाई लड़ रही है। लड़के के माता पिता उसे स्वीकारने को राजी नही हैं।  पीड़ित युवती ने  माह अगस्त में रवि और उसके माता पिता के खिलाफ बड़कोट थाने में दहेज का मुकदमा दर्ज करवाया है। एक सप्ताह पहले गौशाला का ताला तोड़ कर युवती का सामान बाहर फेंका गया तो उसने  कोठार के खुले बरामदे में काली तिरपाल बांध कर उसे अपना आशियाना बना लिया युवती का कहना है कि जब तक उसे न्याय नही मिल जाता है वह हिम्मत नही हारेगी वह चाहती है कि जो अन्याय उसके साथ हुआ किसी दूसरी बेटी के साथ न हो, यदि उसे न्याय नही मिला तो उसे आत्म दाह जैसा कदम उठाने के लिए विवश होना पड़ेगा। घटना की गम्भीरता को देखते हुए प्रशाशन ने गाँव मे पुलिस तैनात कर दी है।               
           युवती का कहना है कि डॉ रवि परमार से वर्ष 2020 में जान पहचान हुई थी, प्रेम प्रसंग बढ़ने के बाद लगातार शादी का झांसा देता रहा और अब शादी से मना कर रहा है।  पीड़ित युवती पुलिस महानिदेशक सहित महिला आयोग को पत्र लिख कर न्याय की गुहार लगा चुकि है।
     दिसम्वर 2022 को उसने अपने प्रेमी रवि के खिलाफ पुरोला थाने में भी तहरीर दी थी,तब उसने यह कहते हुए तहरीर वापिस करवाई की वह शादी करने को तैयार है।  गवाहों के समक्ष लिखित शर्त नामा दे कर मार्च में शादी करने की बात कबूली किन्तु बाद में फिर से मुकर गया।  
     
            मैं एम् ए बीएड पास हूँ, वर्ष 2021 में हुई एलटी परीक्षा में दो नम्बर से उसका चयन रुक गया था, सरकारी नौकरी न लगने के बाद डॉ रवि के व्यवहार में अचानक बदलाव आया और शादी के लिए आना कानी कर  मुझसे दूरियाँ बनानी शुरु कर दी ।

About Post Author



Post Views:
194

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments