Friday, July 26, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडइसलिए तो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास: पूरी कर दी महिलाओं की...

इसलिए तो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास: पूरी कर दी महिलाओं की 33 फीसदी आरक्षण की दशकों की आस: महिला रचेंगी नया इतिहास आशा नौटियाल – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

महिला आरक्षण को लेकर पीएम मोदी ने उठाया ऐतिहासिक कदम ,नारीशक्ति के सिद्धांत को किया
चरितार्थ : आशा नौटियाल

उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जताया आभार

33 फीसदी आरक्षण मिलने से महिलाएं राजनीतिक तौर पर होगी मजबूत

लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार की कैबिनेट ने मुहर लगाई है । जिससे महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है । वही भाजपा महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया है । लोकसभा और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण मिलने पर महिलाएं राजनीति तौर पर मजबूत होगी । उनका कहना है कि महिलाओं के लोकसभा और विधानसभा पहुंचने में आसानी होगी।

महिलाओं से संबंधित मुद्दे प्रमुखता के साथ सदन में उठेंगे इससे महिलाओं को काफी फायदा मिलेगा । उनका कहना है कि नारीशक्ति के सम्मान को लेकर केंद्र सरकार जहां कई तरह की योजनाएं चल रही है वहीं 33 फ़ीसदी का आरक्षण मिलने से महिलाएं लोकसभा और विधानसभा पहुंचेगी। इससे काफी फायदा मिलेगा

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महिलाएं प्रतिनिधित्व कर सकेंगी।
न केवल देश में महिलाओं के मुद्दों का का निदान होगा बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के मुद्दे हल होगें। भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि उत्तराखड़ विषम भौगोलिक स्थिति का राज्य हैं यहां की महिलाएं राजनीतिक, गैर राजनीतिक मंच के आंदोलन में हमेशा प्रतिभाग करती रही हैं उत्तराखंड राज्य निर्माण के आंदोलन में भी महिलाओं की अग्रणी भूमिका रही है । जन् मुद्दों में प्रदेश की महिलाओं ने हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

ऐसे में महिलाओं के सदन में पहुंचने से महिलाओं की जो समस्याएं हैं उसको हल किया जा सकेगा । साथ ही प्रमुखता के साथ उनके मसाले लोकसभा और विधानसभा के सदन में गूंजेंगे ।

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार महिलाओं के उत्थान को लेकर काम कर रहे हैं चाहे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान रहा हो या फिर स्वयं सहायता समूह के महिलाओं को मुख्य धारा से जुड़ने की बात रही हो उन्हें नई बाजार उपलब्ध कराना हो, सभी मंच पर केंद्र सरकार महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रही है।

ऐसे में केंद्र और राज्य दोनों ही सरकरें महिलाओं के उत्थान को लेकर काम कर रही है भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने महिला आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

About Post Author



Post Views:
6

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments