Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडअजब प्रेम का गजब कारनामा: जखोली ब्लॉक के इस गांव में 19साल...

अजब प्रेम का गजब कारनामा: जखोली ब्लॉक के इस गांव में 19साल के लड़के ने13 साल की लड़की से रचाई शादी, फिर क्या हुआ देखें एक क्लिक पर – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

नाबालिक 13 साल की लड़की से रचाई शादी, अब खाएगा जेल की हवा

शादी की फोटो सोशलमीडिया में भी की अपलोड,

रूद्रप्रयाग। जनपद के विकासखण्ड जखोली से एक अजब प्रेम का मामला सामने आया है। 19 वर्षीय प्रेमी ने 13 साल की नाबालिग बच्ची से शादी रचा डाली, गजब तो तब हो गया जब प्रेमी ने अपनी शादी की फोटो सोशलमीडिया पर भी डाल दी। फिलहाल पुलिस ने प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर लिया है और बच्ची का मेडिकल कर प्रेमी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

एक तरफ उत्तराखंड राज्य में शादी के लिए यूसीसी जैसे कानून को सरकार लागू कर रही है। लड़का लडकियों की शादी करने की उम्र बढाई जा रही है वहीं मोबाइल फोन ने युवाओं को चैटिंग सेंटिग के चक्कर में ऐसा फंसा दिया कि वे शादी की उम्र कम करते जा रहे हैं।।

13 साल की बच्ची।। खेलने कूदने, पढने लिखने की उम्र में शादी करने जैसे ख्याल आ रहा है तो समझा जा सकता है कि बच्चों का भविष्य कहाँ जा रहा है। बहरहाल मामले इस पूरे मामले में परिजनों की तरफ से जो देरी की गई उससे भी समझने का प्रयास करें।

दरअसल बीते 3 फरवरी को 19 साल का जयदीप निवासी बजीरा जखोली ने जनपद के एक गाँव की 9वीं कक्षा में पढने वाली 13 साल की नाबालिग को भगाकर शादी कर दी। बताया जा रहा है कि प्रेमी द्वारा शादी की फोटो सोशलमीडिया पर भी डाल दी। उधर लड़की के परिजनों द्वारा 6 फरवरी को क्षेत्रीय पटवारी को शिकायत की। पटवारी द्वारा 7 फरवरी को जिलाधिकारी को मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरण करने के लिए भेजा। आज 9 फरवरी को मामला रेगुलर पुलिस रूद्रप्रयाग के पास आया। जिसमें पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है साथ ही नाबालिग बच्ची का मेडिकल भी किया जा रहा। कल नाबालिग बच्ची व आरोपी को कोर्ट में पेश किया जायेगा।।

वहीं पढने लिखने की उम्र में बच्चे घर से भागकर शादी करने जैसे कदम उठा रहे हैं तो इसके लिए कौन दोषी, परिजनों की परवरिश, समाज मैं फैल रहे अनाचार या मोबाइल फोन की परोसी जानी वाली अश्लील व फूहड़ वीडियो।। जो भी हो हाल के सालों में नाबालिगों के भागने, शादी करने के मामलों तेजी आई है, ऐसा ही चलता रहा तो पहाड़ो में स्थिति और खराब होने वाली है। इस बारे में आप क्या सोचते हैं कमेंट में अपनी राय जरूर रखे।

About Post Author



Post Views:
311

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments