Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडकाम की खबर: सीएम के निर्देश पर डीएम ने देहरादून में सब्जियों...

काम की खबर: सीएम के निर्देश पर डीएम ने देहरादून में सब्जियों की रेट लिस्ट की जारी: देखें प्रत्येक सब्जी का रेट – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

सीएम धामी के सख्त निर्देशों के बाद देहरादून जिलाधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए देहरादून में अब सब्जियों की रेट लिस्ट जारी करवा दी गई है इसमें महंगाई की सरताज बन चुके टमाटर के साथ-साथ अन्य उत्पादों के भी रेट जारी कर दिए गए हैं

मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी सोनिका द्वारा सब्जी की बढ़ती दरों एवं मुनाफाखोरी पर रोक लगाए जाने हेतु ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में बैठक लेते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सब्जियों की बिक्री में मुनाफाखोरी रोकते हुए जनमानस को उचित दामों पर सब्जी मिले, जिसके लिए टीमें अपने-2 क्षेत्रों में नियमित निरीक्षण करेंगी। साथ ही मंडियों में सब्जियों के मूल्य में एकरूपता रहेे।

जिला पूर्ति अधिकारी एवं मंडी निरीक्षक को निर्देशित किया कि प्रत्येक खुदरा एवं फुटकर सब्जी की दुकानों, टेली, रेहड़ी पर सब्जियों की रेट लिस्ट चस्पा हो तथा प्रत्येक दिन की सब्जी के दरों की सूची प्रेषित करें। उन्होंने प्रत्येक दिन सब्जी की लिस्ट जिला प्रशासन के सोशल मीडिया एकांउट पर प्रसारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी के प्रमुख निर्देश-
मंडियों में सब्जियों के मूल्य में एकरूपता रहेे।
प्रत्येक सब्जी की दुकान खुदरा/फुटकर की दुकानों पर रेट लिस्ट लगी हो।
प्रत्येक दिन की सब्जी का मूल्य की सूची सोशल मीडिया पर प्रस्तारित की जाए।
गठित टीम अपने-अपने क्षेत्र में मंडी का नियमित निरीक्षण करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ एस के बरनवाल, मंडी निरीक्षक अजय डबराल, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह आदि सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक उपस्थित रहे।

About Post Author



Post Views:
24

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments