Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Weather: उत्तराखंड में नए साल पर बदलेगा मौसम का मिजाज, पड़ेगी...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में नए साल पर बदलेगा मौसम का मिजाज, पड़ेगी कड़ाके की ठंड – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है।  लेकिन चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। हिमपात की वजह से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। जिससे राज्य में अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप बढ़ने लगा है। पहाड़ों में पाला परेशानी बढ़ा रहा है। 

घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी

वहींं उत्तराखंड में नए साल का स्वागत हाड कंपाने वाली ठंड के साथ होगा। अगले दो-तीन दिन में मौसम का मिजाज बदल सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने से नव वर्ष की शुरुआत कड़ाके की ठंड से होने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। ऊधमसिंह नगर व हरिद्वार समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार, रविवार और सोमवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच बर्फबारी के आसार हैं। जिससे तापमान में गिरावट आने पर प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

ठंड में कांपते स्कूल पहुंच रहे बच्चे

राज्य में पड़ रही कड़ाके की सर्दी से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। तराई क्षेत्रों में  कोहरे की चादर छाई हुई है, जिससे ठिठुरन में काफी इजाफा हो गया। सुबह के समय घना कोहरा राहगीरों व स्कूली बच्चों के लिए मुसीबत का सबब बन गया और बच्चे ठंड में कंपकंपाते हुए स्कूल जा रहे हैं।

कोहरे की वजह से रेंग रहे वाहन

कोहरे का प्रकोप ऐसा है कि वाहन चालकों ने लाइटें जलाकर अपना सफर तय किया। अंतिम माह दिसंबर में देर से ही सही, लेकिन ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार की देर रात कोहरे ने पूरे तराई क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया था, वहीं गुरुवार को सुबह से ही घना कोहरा व आसमान में धुंध छाई रही, जिसके चलते दोपहर तक सूर्यदेव ने भी दर्शन नहीं दिए। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।

About Post Author



Post Views:
11

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments