Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडबड़ी खबर: पूर्व सीएम हरीश रावत, हरक सिंह रावत उमेश, और मदन...

बड़ी खबर: पूर्व सीएम हरीश रावत, हरक सिंह रावत उमेश, और मदन बिष्ट को सीबीआई का नोटिस: ये है मामला – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

उमेश कुमार ने किया था। इसके बाद राज्य की राजनीति में भूचाल गया था। इसी दौरान एक और स्टिंग सामने आया था, इसमें विधायक मदन सिंह बिष्ट के होने का दावा किया जा रहा है। इस स्टिंग में डा. हरक सिंह रावत के भी शामिल होने का दावा किया गया था।

दोनों ही स्टिंग को लेकर तब उमेश कुमार की ओर से दावा किया गया था कि हरीश रावत सरकार को बचाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की डीलिंग की जा रही थी। इसमें रुपयों के लेन-देन होने की बात का दावा भी स्टिंग प्रसारण के दौरान किया गया था। बाद में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई थी। और अब स्टिंग में जोन आवाजें हैं, उनके मिलान के लिए इन चारों ही नेताओं के वॉयस सैंपल लेने की अनुमति सीबीआई ने अदालत से मांगी है।

मौजूदा समय में उमेश कुमार खानपुर सेव मदन बिष्ट द्वाराहाट से विधायक हैं।

धर्मेन्द्र सिंह अधिकारी , विशेष न्यायाधीश (सी.बी.आई) के आदेश

विशेष न्यायालय, भ्रष्टाचार निवारण (सी.बी.आई), देहरादून । सीबीआई प्रकीर्ण प्रार्थना पत्र संख्या 338 वर्ष 2023 सी.बी.आई. प्रति हरीश रावत व अन्य
दिनांक 20.06.2023
वाद पुकारा गया। अभियोजक सी.बी.आई की ओर से उनके विद्वान लोक अभियोजक श्री सियाराम मीना तथा निरीक्षक श्री सुशील कुमार वर्मा उपस्थित है। पत्रावली सीबीआई के एक प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए नियत है, जिसके अंतर्गत श्री हरीश रावत, श्री हरक सिंह रावत, श्री उमेश कुमार तथा श्री मदन सिंह बिष्ट के वॉयस सैम्पल लेने की अनुमति व निर्देश चाहे गये हैं। आदेश दिनांक 08.06.2023 के अंतर्गत उक्त चारों को नोटिस जारी किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। नोटिस की तामिली नहीं है। नोटिस प्रेषित किये जाए। सीबीआई पैरवी करे। इन चार व्यक्ति में से दो व्यक्तियों को विधायक बताया गया है, अर्थात् वे विधानसभा के सदस्य हैं। अतः नोटिस की तामिली सामान्य नियम दाण्डिक 1977 तथा अन्य नियम, जो सीटिंग विधायक पर नोटिस की तामिली के संबंध में लागू है, के अनुसार करायी जाए ।
पत्रावली सीबीआई के उपरोक्त प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए दिनांक 04.07.2023 को प्रस्तुत की जाए ।
( धर्मेन्द्र सिंह अधिकारी ) विशेष न्यायाधीश (सी.बी.आई) देहरादून

About Post Author



Post Views:
913

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments