Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडदिल्ली से बड़ी खबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने...

दिल्ली से बड़ी खबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

ED की टीम ने गुरुवार शाम को सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने सीएम के खिलाफ ये कार्रवाई शराब घोटालें में चली 2 घंटे की पूछताछ के बाद की है। इससे पहले गुरुवार शाम को ही ईडी पूछताछ के लिए दसवां समन लेकर सीएम आवास पहुंची थी। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट से भी केजरीवाल को कोई राहत नहीं मिली थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार दूसरे दिन हाई कोर्ट से झटका लगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार किया। कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगान से साफ इनकार कर दिया। इससे पहले जजों ने चैंबर में मंगवाकर केजरीवाल के खिलाफ सबूतों की फाइल भी देखी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक कथित शराब घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के 9 समन को दरकिनार कर चुके थे।

दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना है। उन्होंने कहा, ‘चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को। अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए यही लोकतंत्र होता है। मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है। देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।’

About Post Author



Post Views:
229

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments