Saturday, September 7, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडकांग्रेस शासित राज्यों की महिलाओं की अपराध पर कांग्रेस बन जाती है...

कांग्रेस शासित राज्यों की महिलाओं की अपराध पर कांग्रेस बन जाती है धृतराष्ट्र :आशा नौटियाल – Sainyadham Express

शेयर करें

 

कांग्रेस शासित राज्यों की महिलाओं की अपराध पर कांग्रेस बन जाती है धृतराष्ट्र :आशा नौटियाल

महिला सम्मान के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा अपना आती है दोहरा रवैया

 

देहरादून ,29 जुलाई को कांग्रेस पार्टी के महिला प्रकोष्ठ ने महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है जिस पर भाजपा महिला मोर्चा ने पलटवार किया है भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि कांग्रेस पार्टी महिला अपराध के नाम पर दोहरा रवैया अपना रही है कांग्रेस पार्टी को उन महिलाओं को सुरक्षा की चिंता क्यों नहीं होती है । जहां पर कांग्रेस पार्टी की सरकार है। कांग्रेस पार्टी महिलाओं के मुद्दे पर बेनकाब हो चुकी है। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी महिला आरक्षण कानून को लागू करने की मांग कर रही है । पार्टी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में एक भी महिला महिलाओ को अपना प्रत्याशी नहीं बनाती मगर राजनीतिक सुर्खियां बटोरने के लिए कांग्रेस पार्टी महिला आरक्षण के नाम पर परपंच कर रही है।

कांग्रेस पार्टी का छद्म चेहरा उजागर हो चुका है भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा का कहना है कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में महिलाओं की सुरक्षा सरकार सख्त कदम उठा रही है । अपराधियों को जेल की सलाहों के पीछे भेजा जा रहा है।

प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए थानों में महिला एस आई की तैनाती की गई है बल्कि महिलाओं की शिकायतों के लिए अलग से प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। जहां पर महिलाएं अपनी शिकायतें दर्ज कर सकती हैं ।

महिला अपराध पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार सख्त से सख्त कदम उठा रही है लव जिहाद करने वालों को भी बक्शा नहीं जा रहा है। लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाया गया है।

मगर कांग्रेस पार्टी महिला अपराध के नाम पर बेबुनियादी सियासत कर रही है भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि महिला सशक्तिकरण और आर्थिक उत्थान के लिए निरंतर केंद्र और राज्य सरकार काम कर रही है। चाहे लखपति दीदी योजना हो या फिर महिला सेफ हेल्प ग्रुप हो, सरकार महिलाओं के आर्थिक उन्नति के लिए काम कर रही है।

सरकार प्राथमिकता के आधार पर महिलाओं को आर्थिक उन्नति का मौका दे रही है मगर कांग्रेस पार्टी महिला तुष्टिकरण की सियासत कर रही है ।

कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी घोषणा की योजनाओं का लाभ देने की मांग कर रही है तो उन योजनाओं को कांग्रेस शासित राज्यों क्यों नहीं शुरू करती जहां पर उसकी सरकार है ।

उनका कहना है कि महिला सशक्तिकरण के दृष्टिगत सरकार हर संभव कदम उठा रही है । कांग्रेस पार्टी का यह आंदोलन महज एक सियासी आंदोलन है। इससे महिलाओं की सुरक्षा का कोई वास्ता नहीं है। अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। मीडिया की केवल सुर्खियां बटोरने के लिए इस तरह का कार्यक्रम करने का दावा कर रही है। जबकि हकीकत है कि कांग्रेस के पास जनहित का कोई मुद्दा नहीं है । ऐसे में कांग्रेस पार्टी कभी भी कामयाब नहीं हो पाएगी।

 

About Post Author


Post Views: 3

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments