Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडअब देहरादून के इस पुल में पड़ी दरार, वाहनों का प्रवेश हुआ...

अब देहरादून के इस पुल में पड़ी दरार, वाहनों का प्रवेश हुआ पूर्ण रुप से बंद – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

तेज कटाव के चलते बुल्लावाला पुल में आई दरारें, भारी वाहनों का प्रवेश बंददेहरादून में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। कुछ पुल तेज बहाव और कटाव के चलते क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। सुसवा नदी पर बना बुल्लावाला पुल दो दिन पूर्व पानी के तेज बहाव के चलते भारी कटाव के बाद अब हवा में दिखाई दे रहा है।

तो वहीं पुल की एप्रोच रोड व पुल के बीच में दरारें भी आ गई हैं।पुल में दरारें आने के बावजूद भारी वाहनों के संचालक को लेकर भी बात कही गई थी। जिसके बाद अब लोनिवि की ओर से इस पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जिसको लेकर सूचना भी लगा दी गई है।पुल को मजबूत करने की कवायद तेज

तो वहीं मंगलवार देर रात्रि व बुधवार को पुल के नीचे खोखली हो चुकी नींव के नीचे जेसीबी के माध्यम से आरबीएम को भरने के बाद मिक्सर मसाला लगाया गया। जिससे कि पुल नीचे की ओर ना बैठे और पुल की सुरक्षा हो सके। यदि कुछ दिनों के भीतर इस नदी में फिर तेज गति से पानी आता है तो पुल को पूरी तरह से खतरा बना हुआ है।

अधिकारी हो गए हैं सतर्क
इसको लेकर लोनिवि के अधिकारी भी सतर्क नजर आ रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के अपर सहायक अभियंता ओ पी चन्द्रा ने बताया कि पुल की सुरक्षा के लिए कार्य को तेज कर दिया गया है । साथ ही भारी वाहनों का भी प्रवेश पुल पर पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है।

About Post Author



Post Views:
75

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments