Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून 20 करोड़ की डकैती मामला में दो लाख रुपए का इनामी...

देहरादून 20 करोड़ की डकैती मामला में दो लाख रुपए का इनामी आरोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ में लगी गोली – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

देहरादून: बीते 9 नवंबर को राजधानी दून के रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती मामले में दून पुलिस और एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। डकैती की घटना में शामिल दो लाख रुपए के इनामी आरोपी विक्रम कुशवाहा को बीती 8 दिसंबर को यूपी के पीलीभीत के कजरी निरंजनपुर कस्बे से अरेस्ट किया गया। जिसके बाद पूछताछ के लिए उसे देहरादून लाया गया था। इसके बाद देर रात विक्रम को देहरादून प्रेमनगर के जंगल एरिया में हथियार बरामदगी के लिए ले जाया गया। आरोप है कि इस दौरान आरोपी ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। 

आरोपी गिरफ्तार ने पुलिस पर किया हमला

डकैती के आरोपी विक्रम कुशवाहा द्वारा पुलिस टीम पर हमला करने पर उसका जवाब दिया गया। पुलिस के अनुसार उनकी टीम ने भी जवाबी फायरिंग। मुठभेड़ के दौरान आरोपी विक्रम के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक लोडेड पिस्टल बरामद की है। 

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती मामले में अब तक 8 अरेस्ट

दून पुलिस अबतक इस मामले में आठ आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। रिलायंस ज्वैलरी शोरूम मामले में घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों में से मुख्य आरोपी अभिषेक को पुलिस द्वारा बिहार से गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में डकैती कांड में आरोपी प्रिंस और विक्रम कुशवाहा के अलावा राहुल और अविनाश के शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पहले ही प्रिंस और विक्रम कुशवाहा पर पुलिस ने 02-02 लाख का इनाम घोषित किया था। वहीं, घटना में फरार चल रहे 02 अन्य आरोपी राहुल और अविनाश पर एसएसपी देहरादून द्वारा 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। 

9 नवंबर को रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई थी डकैती

बता दें कि 9 नवंबर को जब उत्तराखंड अपना स्थापना दिवस मना रहा था और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देहरादून में थीं तो दिन दहाड़े रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में 20 करोड़ से ज्यादा की डकैती पड़ी थी। बिहार के कुख्यात गिरोह ने देहरादून स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती डाल दी थी। बंदूकों की नोक पर डकैतों ने 20 करोड़ रुपए से अधिक के जेवरात और नकदी लूट ली थी। ये उत्तराखंड की सबसे बड़ी डकैती थी। 

About Post Author



Post Views:
11

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments