Sunday, July 21, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडदेहरादून में विशेष समुदाय के लोगों ने कॉलेज से लौट रहे अमन...

देहरादून में विशेष समुदाय के लोगों ने कॉलेज से लौट रहे अमन भंडारी पर किया जानलेवा हमला: जाने पूरा मामला – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

रैबार पहाड़का: राजधानी देहरादून में कॉलेज से लौट रहे हिंदू छात्र पर समुदाय विशेष के लोगों ने लाठी डंडों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जिसके बाद पटेलनगर क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ। सोशल मीडिया पर दो महीने पहले की गई एक पोस्ट को लेकर विशेष समुदाय के लोगों ने कॉलेज से लौट रहे अमन भंडारी को मुस्लिम समुदाय के युवकों ने पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया।

सरस्वती विहार निवासी अमन भंडारी एक निजी विवि में बीकाम अंतिम वर्ष का छात्र है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम को अमन कॉलेज से घर लौट रहा था। इसी दौरान घात लगाए बैठे हमलावरों ने पहले तो स्कूटी से टक्कर मारकर छात्र को गिरा दिया। इसके बाद उस पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में छात्र के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और उसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। घटना से गुस्साए संस्थान के छात्रों और हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर खड़ी हमलावरों की एक स्कूटी को तोड़ डाला और अस्पताल में भी जमकर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल तैनात हो गया और देर रात तक हंगामा चलता रहा।

घायल छात्र अमन की बहन अनामिका की ओर से अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध पटेल नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस के अनुसार, विवाद की शुरुआत करीब दो माह पूर्व हुई थी, जब अमन ने इंटरनेट मीडिया पर मुस्लिम समुदाय के विरोध में कुछ टिप्पणी की थीं। तब विवाद एसएसपी कार्यालय तक पहुंचा और एसएसपी ने दोनों पक्षों को समझाकर स्थिति संभाल ली। अमन ने भी अपनी टिप्पणी इंटरनेट मीडिया से हटा ली थी। आरोप है कि इसके बावजूद कुछ मुस्लिम युवक अमन से रंजिश रख रहे थे। गुरुवार का घटनाक्रम इसी विवाद से जुड़ा होना सामने आया है।
छात्र पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने देर रात चार लोगों को हिरासत में लिया। इनमें एक आरोपित, जबकि तीन आरोपितों के स्वजन हैं। वहीं पुलिस की दबिश लगातार जारी है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा आरोपितों का मोबाइल फोन की लोकेशन भी खंगाली जा रही है।

About Post Author



Post Views:
21

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments