Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeउत्तराखंडकाश चंबा में सामान लेने के लिए नही रुकता सुमन तो ना...

काश चंबा में सामान लेने के लिए नही रुकता सुमन तो ना तो कलाई सुन्न होती ना जीवनसाथी खोता और ना चार साल का बेटा: देखें दर्दनाक हादसा की दर्द भरी दास्तां: मृतकों की संख्या पहुंची चार – RAIBAR PAHAD KA


शेयर करें

टिहरी से मुनेंद्र नेगी की रिपोर्ट

चंबा। चंबा थाने के पास चंबा नई टिहरी सड़क पर पहाड़ से आये भारी मलबे में सड़क के किनारे खड़ी एक कार दब गई, जिससे कार में बैठी दो महिलाओं सहित एक चार माह के बच्चे की मौत हो गई। देर सांय तक चले ऑपरेशन के बाद कार को कटर की मद्द से काट कर कार में फंसे तीनों लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल बौराड़ी भिजवाया।
सोमवार को दोहपर करीब एक बजे चंबा थाने के पास चंबा नई टिहरी सड़क पर अचानक पहाड़ी से भारी भूस्खलन होने से मलबे में सड़क के किनारे खड़ी कार दब गई। उस दौरान कार में पूनम खंडूरी (25) पत्नी सुमन खंडूरी, निवासी कंडीसौड़ जसपुर गांव, सरस्वती देवी (42) पत्नी विनोद रतूड़ी निवासी चंबा सुमन की बड़ी बहन तथा सुमन का चार माह पुत्र बैठा था। चंबा थाना प्रभारी एसएस बुटोला ने बताया कि सुमन खंडूरी अपने परिवार को लेकर अपनी ससुराल रानीचौरी के डारगी गांव जा रहा था। एक बजे से कुछ देर पहले वह चंबा पहुंचा,और अपनी कार को चंबा थाने के पास चंबा नई टिहरी सड़क के किनारे खड़ी कर स्वंय चंबा बाजार में सामान लेने चला गया, लेकिन कुछ ही देर में अचानक पहाड़ी से भारी भूस्खलन होने से मलबा उनकी कार के ऊपर आ गया, जिसमें सुमन की पत्नी, बड़ी बहन और चार माह का बच्चा कार के साथ मलबे में दब गये। देर सांय तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एसडीआरएफ के जवानों ने कटर की मद्द से कार को काट को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर तीनों के बाहर निकाल। मौके पर मौजूद चिकित्सकों की टीम ने जांच के तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तीनों शवों को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भिजवाया। डीएम के निर्देश पर भूस्खलन वाले स्थान के आसपास घरों को खाली करवाने के साथ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रखने के साथ आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध करने के निर्देश दिये। आपदा अधिकारी ने बृजेश भट्ट ने बताया कि मलबा हटाने की कार्यवाही अभी जारी है। मौके पर टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय, सीएमओ डॉ. मनु जैन, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, एसीएमओ एलडी सेमवाल, ईई लोनिवि चंबा डीएस खाती, डीएसओ अरुण वर्मा, एडीआईओ सूचना भजनी भंडारी, खेम सिंह चौहान, विनोद रतूड़ी,अतर सिंह, यशपाल सजवाण सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

जनपद टिहरी- चंबा भूस्खलन अपडेट:

SDRF रेस्क्यू टीम इंचार्ज HC राकेश रावत द्वारा घटनास्थल से बताया गया की SDRF टीम द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अभी एक अन्य व्यक्ति का शव बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। कुल चार शव बरामद कर लिए गए है।

मृतक का नाम – प्रकाश उम्र लगभग 32 वर्ष।

SDRF का राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है।

About Post Author



Post Views:
19

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments